Sapne me Baal Katwana Kaisa Hota Hai?

प्राचीन काल में, लोग अपने बाल नहीं कटवाते थे. पहले के ज़माने में लोग, बालों से काफी जादू-टोना करते थे. खैर, आज भी कई लोग या तांत्रिक बालों का उपयोग किसी को नुक्सान पहुंचाने के लिये करते हैं.

लेकिन, बाल काटवाने के साथ लोगों के कुछ मिथक तथ्य भी जुड़ गए हैं. जैसे- कोई कहता है की मंगलवार को, शनिवार को बाल नहीं कटवाने चाहिये। तो कोई कहता है की बुधवार को बाल नहीं कटवाने चाहिये। कई लोगों का कहना है की घुटने से नीचे बाल लम्बा होना अपशगुन होता है. पर मुझे नहीं लगता की ऐसा कुछ होता है।

Also Read: जानें, Sapne me Baal Dhona देखने के कारण।

बाल कटवाना आपके लुक्स को निखारता है. आजकल लड़के हों या लड़कियाँ हर कोई अपने बाल कटवाता है. बाल से न केवल आपका look अच्छा होता है. बल्कि, आप confident भी महसूस करते हैं.

लेकिन, क्या Sapne me Baal Katwana भी उतना ही अच्छा माना जाता है. आज यहाँ इस आर्टिकल में आपको इस से जुडी सारी जानकारी मिलेगी।



Sapne me Baal Katwana | Seeing a Dream of Cutting Hair in Hindi

Sapne Me Baal Katwana

सपने में बाल कटते हुए देखने का मतलब यह है की आपकी लाइफ में कुछ major यानी बहुत बड़ा परिवर्तन होने वाला है. यह एक संकेत है की आपको बहुत strong होना चाहिए। Strong न केवल आपको शारीरिक रूप से बल्कि दिमागी रूप से भी होना है.

Also Read: Sapne me Patang Dekhna Kaisa Hota Hai?

Sapne me Apne Baal Katwana | Dream of Cutting my Hair by Myself in Hindi

सपने में खुद को खुद के बाल काटते हुए देखने का मतलब यह है की आजकल आप किसी परेशानी में हैं. इस समस्या से बाहर निकलने के लिए आप खुद से रास्ता ढूंढ रहे हैं. घबराइये मत, जल्द ही आपको अपनी परेशानियों से निकलने का रास्ता मिलेगा।

Also Read: Sapne me Joota Dekhna Kaisa Hota Hai?

Sapne me Nai se Baal Katwana | Dream of Someone Cutting My Hair in Hindi

सपने में खुद के बाल नाई से कटवाने का अर्थ यह है की आप अपनी जिम्मेदारियों यानी responsibility से मुक्त होना चाहते हैं.

Also Read: Sapne me Khud ko Nachte Dekhna Ashubh Hota Hai?

Sapne mai Baal Katna

यदि आप सपने में खुद को किसी अन्य व्यक्ति के बाल काटते हुए देखते हैं, तब इसका मतलब यह है की आप जल्द ही धन-सम्पदा से पूर्ण बनेंगे।

Sapne me Baal Katna Dekhna

अगर, आप सपने में किसी अन्य व्यक्ति को किसी अन्य के बाल काटते हुए देखते हैं, तब इसका मतलब यह है की आजकल Gossips में बहुत रूचि ले रहे हैं. इन चीजों से बचें, यह अच्छी चीजें नहीं हैं. इनसे आपका नुक्सान होगा।

Sapne me Khud ko Takla Dekhna | Seeing Shaved Head in Dream in Hindi

सपने में खुद को गंजा देखना अच्छा सपना नहीं है. यह सपना कहता है की लोगो के फटे में टांग अड़ाना या अपनी फालतू की advice यानी राय देना बंद करें। नहीं तो आप किसी मुसीबत में फंस सकते हैं.

वहीँ अगर आप किसी अन्य व्यक्ति को सपने में गंजा होते हुए देखते हैं, तब इसका मतलब यह है की आपकी वजह से उस इंसान के जीवन में परेशानी आ सकती है. किसी के बारे में कुछ भी बोलने से बचें। नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं.

उम्मीद है की इस आर्टिकल में आपको Sapne m bal katna से जुडी जानकारी मिल गयी होगी। यदि आपका बालों से जुड़ा कोई अन्य प्रश्न है, तो आप हमें comment box में लिख कर पूछ सकते हैं.

Hello Friends, Myself Glory. I have done bachelor's in Technology. I am very passionate about Reading and Writing. So, I choose this platform. I love Technology and Entertainment. So, Whatever I learn, I share with my precious audience. I hope, it may help you and you learn a lot of things.

Leave a Comment